8 माह की रेप पीड़िता का 3 घंटे चला ऑपरेशन, होंठो पर आई मुस्कान

नई दिल्ली: दिल्ली के सुभाष प्लेस इलाके में दुष्कर्म की शिकार हुई 8 महीने की बच्ची को डॉक्टरों ने बचा लिया। पीड़ित का करीब तीन घंटे ऑपरेशन चला। फिलहाल वह आइसीयू में भर्ती है। ऑपरेशन के बाद बच्ची को होश आ गया है। दिल्ली पुलिस ने पीड़िता और उसके परिजनों की सुरक्षा सख्त की गई है। आईसीयू में बच्ची की मां के अलावा एक महिला पुलिसकर्मी तैनात है।

गौरतलब कि सगे ताऊ के लड़के ने बच्ची के साथ रविवार को दुष्कर्म किया था। उसके शरीर पर कुछ जगह चोट के निशान भी बताए जा रहे हैं। बच्ची को कलावती अस्पताल भर्ती कराया गया था। एक वरिष्ठ डॉक्टर का कहना है कि फिलहाल बच्ची खतरे से बाहर है। कुछ चिकित्सीय प्रक्रियाएं शेष होने की वजह से उसे आईसीयू में रखा गया है। देर शाम तक बच्ची की तबियत स्थिर बनी हुई थी।

बच्ची के ऑपरेशन में चार डॉक्टरों सहित करीब 12 सदस्यों की टीम सोमवार रात से इलाज में जुटी रही। आईसीयू में भारी भरकम मशीनों और ऑक्सीजन के साए में लेटी आठ माह की बच्ची ने मंगलवार को जब अपनी आंखों को खोला तो सामने अपनी मां को देख उसका चेहरा खिल गया। बच्ची की इस हालत से आहत मां ने जब बेटी की मुस्कान देखी तो उनकी आंखों से भी आंसू छलक उठे। वे रोते रोते अपनी बेटी को प्यार करने लगी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper