8 सप्ताह में सूबे के हर आरटीओ में शुरू होगी वाहनों की ऑनलाइन परमिट व्यवस्था

लखनऊ ब्यूरो। परिवहन विभाग आठ सप्ताह में सूबे के हर आरटीओ कार्यालय में वाहनों का ऑनलाइन परमिट जारी करने की व्यवस्था शुरू करेगा। पायलट प्रोजेक्ट के तौर यह व्यवस्था लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर आरटीओ कार्यालय में शुरू कर दी गई है।

आरटीओ प्रशासन एके सिंह ने मंगलवार को बताया कि परिवहन विभाग आठ सप्ताह में सूबे के हर आरटीओ कार्यालय में वाहनों की ऑनलाइन परमिट व्यवस्था शुरू करेगा। इसके लिए तेजी से तैयारियां जारी हैं। सिंह ने बताया कि ऑनलाइन परमिट की फीस जमा करते वक्त वाहन मालिक को अपना मोबाइल नंबर दर्ज कराना होगा ताकि ओटीपी का मैसेज आते ही फीस जमा करने की प्रक्रिया को पूरा किया जा सके।

ऐसी स्थिति में वाहन मालिक का होना जरूरी होगा। इन सबके बीच वाहन मालिक अगर किसी दलाल के जरिए परमिट फीस का ऑनलाइन आवेदन जमा करते हैं तो दलाल का मोबाइल नंबर स्वीकार नहीं किया जाएगा।
आरटीओ प्रशासन ने बताया कि पूरे प्रदेश में ऑनलाइन परमिट व्यवस्था लागू हो जाने से लोगों को आरटीओ कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। साथ ही उनका समय भी बचेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper