विजय एस जॉय की हैट्रिक के साथ रेसकोर्स सीजन का हुआ शानदार समापन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कैंट स्थित रेस कोर्स के इतिहास में विजय एस जॉय ने बिना किसी हार का सामना करते हुए हैट्रिक लगाकर अपना नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखवा दिया। उन्होंने रविवार का प्रेसीडेंट कप के लिए हुई रेस में एकतरफा जीत हासिल करते हुए रेसकोर्स सीजन का शानदार समापन कराया। डार्क टाइगर दूसरे व ब्ल्यू बेरी चीज केक तीसरा स्थान पर रहा। एक अन्य थारोब्रीड रेस में सुपर डुपर पहला, विजय विधाता दूसरा और ड्रीम डील तीसरा स्थान प्राप्त कर सका।

लखनऊ रेसकोर्स में सीजन की अंतिम रेस को आयोजन में प्रेसिडेंट कप के लिए हुई रेस में पांच घोड़े मैदान में उतारे गये। विजय एस जॉय सभी का फेवरेट घोड़ा माना जा रहा था। उसने पिछली दो रेस में लगातार आसान जीत दर्ज करते हुए उसने शौकीनों जीत लिया था। लिहाजा अंतिम रेस में इस हैदराबादी घोड़े पर सबसे ज्यादा सट्टा लगा था। एण्टी क्लाक ट्रैक पर फ्लैग ऑफ होने पर सभी घोड़ों ने अपनी पूरी क्षमता में हवा से बातें करने लगे। इसी बीच जॉकी मोनू का इशारा पाते ही विजय एस जॉय ने अपनी स्पीड बढ़ा दी। डार्क टाइगर और ब्ल्यू बेरी चेज केक को छोड़ते हुए बड़े अंतर से विजयी रेखा को पार करके प्रसिडेंट कप अपने नाम कर लिया। इससे पहले थॉरोब्रीड की एक अन्य रेस सुपर डुपर ने अपनी पुरानी क्षमता प्रदर्शन करते हुए प्रतियोगिता पर कब्जा कर लिया।

ड्रीम डील दूसरे स्थान पर रहा। उधर सीजन की अंतिम रेस में शौकीनों के लिए साइकिल स्टंटिंग का अयोजन किया गया। बर्न इरैडिकेशन वेलफेयर सोसाइटी के स्टंटबाजों फरहान सिराज, लक्ष्य, देवांक गुप्ता, मो. फराज, तहा शेख और हर्षित सिंह यादव ने साइकिल रोंगटे खड़े कर देने वाले करतब दिखाए। किसी ने एक पहिए पर साइकिल चलाया तो किसी ने सीट पर सिर रखकर उल्टे होकर अद्भुत बैलेंस दिखाया। आखिर में टीम के सभी सदस्यों ने तिरंगा फहराकर अपनी प्रस्तुति को अंजाम पर पहुंचाया।

संस्था के सईद अब्दुल्ला ने बताया कि कई वषों की कठिन से ट्राइस, बनी हॉप, समर साल्ट, नो फ्रंटायर ह्वील आदि स्टंट में निपुणता हासिल की है। आयोजकों ने बताया कि इस कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य तम्बाकू निषेध, इंडियन आर्मी, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत मिशन को बढ़ावा देना था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper