होली और गर्मी की छुट्टियों के लिए चलेंगी 85 विशेष रेलगाड़ियां

द लखनऊ ट्रिब्यून ब्यूरो : इस बार ना केवल होली, बल्कि गर्मी की छुट्टी भी रेल यात्रियों को परेशान नहीं करेगी। रेलवे ने इस बार होली और गर्मी की छुट्टियों के लिए 85 विशेष रेलगाड़ियां चलाने की घोषणा की है। यात्रियों की भीड़ बढ़ी तो यह संख्या सौ के पार जा सकती है। इनमें ज्यादातार पूर्वी उत्तर प्रदेश व बिहार के विभिन्न हिस्सों के लिए चलाई जाएंगी।

इसके अलावा रेलवे स्टेशनों पर रेलगाड़ियों और यात्रियों की भीड़ पर सीसीटीवी कैमरों की मदद से नजर रखी जा रही है। विशेष तौर पर इस बात का ध्यान दिया जा रहा है कि रेलगाड़ियां पूरी तरह से बंद हो कर ही प्लेटफार्म पर पहुंचें। वहीं, रेलवे प्लेटफार्म पर यात्रियों की संख्या अधिक न हो इसके लिए उन्हीं यात्रियों को प्लेटफार्म पर पहुंचने दिया जा रहा है, जिनकी ट्रेन कुछ देर में जाने वाली हो। बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए कई रेलगाड़ियां आनंद विहार रेलवे स्टेशन से चलाई गई हैं। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यहां पांच अतिरिक्त अनारक्षित टिकट काउंटर खोले गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper