90 के दशक में एक गाने से हिट हुई थी ये अभिनेत्री, अब गूगल इंडिया की हेड बनी

एक गाने से हुई थी मशहूर

मयूरी कांगो भले ही बॉलीवुड में ज्यादा नाम नहीं कमा पाई, लेकिन उनपर जुगल हंसराज के साथ फिल्माया गया गाना ‘घर से निकलते ही.. कुछ दूर चलते ही’ काफी मशहूर हुआ था। फ्लॉप होने की वजह से मयूरी कांगो ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था।

गूगल इंडिया की हेड बनी मयूरी कांगो

  • मयूरी कांगो की चर्चा इसलिए हो रही है, क्योंकि गूगल इंडिया ने उन्हें अपने यहां बड़े पद पर नौकरी दी है। मयूरी कांगो अब गूगल इंडिया की इंडस्ट्री हेड (एजेंसी बिजनेस) की कमान संभाल चुकी हैं।
  • बॉलीवुड को अलविदा कहने के बाद मयूरी कांगो ने यूनिवर्सिटी ऑफ न्‍यूयॉर्क से एमबीए की डिग्री हासिल की। अमेरिका में एमबीए के बाद उन्होंने कुछ साल वहीं नौकरी भी की, लेकिन 2013 में वह दोबारा भारत लौटीं और अब वह यहीं जॉब करती हैं।

ऐसी है पर्सनल लाइफ

  1. मयूरी कांगो ने 2003 में NRI बिजनेसमैन आदित्य ढिल्लन से शादी की। मयूरी और आदित्य का एक बच्चा, रेयान भी है। एक्टिंग छोड़ने के बाद मयूरी अपनी फैमिली और कॉरपोरेट लाइफ में व्यस्त हैं।
  2. गूगल इंडिया में बतौर हेड ज्वॉइन काम करने से पहले मयूरी कई कॉरपोरेट्स ऑफिस में काम कर चुकी हैं।
  3. मयूरी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें ग्लैमरस लाइफ पसंद नहीं है। बकौल मयूरी, ‘मैंने करीब 16 फिल्में कीं, लेकिन इनमें से कई रिलीज ही नहीं हो पाईं।’ मयूरी कांगो अब अपने परिवार और गूगल इंडिया की नई नौकरी पर ध्यान दे रही हैं।

ऐसा रहा मयूरी कांगो का फिल्मी करियर

  • मयूरी कांगो की बॉलीवुड में एंट्री काफी दिलचस्प रही। उन्हें 12वीं क्लास में पहला मौका डॉयरेक्टर सईद अख्तर मिर्जा ने दिया था। मयूरी कांगो ने उनके साथ फिल्म नसीम में काम किया। यह फिल्म 1995 में रिलीज हुई।
  • इसमें महेश भट्ट को मयूरी कांगो का काम इतना पसंद आया कि उन्होंने अपनी फिल्म ‘पापा कहते हैं’ में उन्हें बतौर एक्ट्रेस के तौर पर साइन कर लिया। इसके बाद फिल्म ‘होगी प्यार की जीत’ से वह काफी पॉपुलर भी हुईं।
  • मयूरी ने फिल्म बेताबी, होगी प्यार की जीत, बादल जैसी कई फिल्मों में काम किया। हालांकि, लीड अभिनेत्री के तौर पर मयूरी कांगो बड़ी पहचान नहीं बना पाई।
  • फ्लॉप फिल्मी करियर के बाद मयूरी ने थोड़ा गम थोड़ी खुशी, नरगिस, डॉलर बाबू, किट्टी पार्टी, जैसे टीवी शोज में भी काम किया था। यहां भी उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा और बाद में मयूरी कांगों ने एक्टिंग करियर ही छोड़ दिया।
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper