90 के दशक में धमाल करने वाली सलमान खान की इस एक्ट्रेस के असली नाम से आज भी अंजान हैं फैंस

मुंबई: अभिनेत्री से पॉलिटिशियन बनीं नगमा ने 90 के दशक में कई तमिल और तेलुगू फिल्मों में काम किया है। नगमा का 25 दिसंबर को जन्मदिन है। नगमा फिल्मों में आने के बाद का नाम है। उनका असली नाम नंदिता मोरारजी है। नगमा के जन्दिन पर आइए दिखाते हैं उनका बदलता हुआ लुक।

नगमा ने साल 1990 में सुपरस्‍टार सलमान खान की फ‍िल्‍म बागी से फ‍िल्‍म पर्दे पर कदम रखा था। इस फ‍िल्‍म में वह सलमान के अपोजिट थीं। नगमा हिंदी सिनेमा की कई सफल फ‍िल्‍मों में नजर आईं और उन्‍होंने खूब लोकप्रियता बटोरी। इतना ही नहीं, नगमा हिंदी के अलावा तेलुगू, तमिल, भोजपुरी, मलयालम, बंगाली, पंजाबी, मराठी सहित कई अन्‍य भाषा की फ‍िल्‍मों में भी नजर आईं।

नगमा के पास कॉमर्स की डिग्री है। उन्‍होंने मुंबई के माउंट मेरी कॉन्‍वेंट हाईस्‍कूल से पढ़ाई की। उसके बाद मुंबई विश्‍वविद्यालय के नेशनल कॉलेज से कॉमर्स में बैचलर डिग्री ली। साल 2004 में नगमा ने राजनीति में आने का फैसला किया। शुरुआत खबर आई थी कि नगमा को बीजेपी हैदाराबाद से लोकसभा चुनाव में उतारना चाहती है लेकिन नगमा ने कांग्रेस पार्टी ज्‍वाइन कर ली। साल 2014 में उन्‍होंने यूपी के मेरठ से लोकसभा चुनाव लड़ा लेकिन जीत दर्ज नहीं कर सकीं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper