98 फीसदी अंकों के साथ अखिलेश की बेटी ने पास की 12वीं, ट्वीटर पर लिखी ये बात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की बेटी अदिति ने इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) की 12वीं बोर्ड परीक्षा में 98 प्रतिशत अंक हासिल किया है। अखिलेश ने ट्विटर पर खुशी जाहिर करते हुए इस बात की जानकारी दी।

अखिलेश यादव ने शनिवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी देते हुए कहा, ‘मेरी बेटी अदिति को ISC 12वीं में 98 प्रतिशत नंबरों के लिए बधाई।’ इसके साथ ही अखिलेश ने कहा कि कड़ी मेहनत करने वाले सभी स्टूडेंट्स पर गर्व है। ये सभी हमारे भविष्य को उज्जवल बनाएंगे।

बता दें कि इस बार आईसीएसई में कुल 207902 स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी, जिनमें से 206525 स्टूडेंट्स परीक्षा पास कर पाए। इस साल इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (ICSE) कक्षा 10वीं में 99.33% और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) कक्षा 12वीं में 96.84% छात्र सफल हुए हैं। पिछले साल 10वीं कक्षा में 98.54% और 12वीं कक्षा में 96.52% छात्रों ने सफलता हासिल की थी। इस बार रिजल्ट पिछले साल से बेहतर है।

बोर्ड ने अपनी वेबसाइट cisce.org पर 10 जुलाई दोपहर 3 बजे दोनों कक्षाओं के रिजल्ट्स जारी किए। लेकिन अगर आप अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं है, तो बोर्ड ने आपको एक मौका दिया है। अगर आपको लगता है कि आपकी परीक्षा अच्छी रही थी, लेकिन उसकी अपेक्षा में अंक कम मिले हैं, तो आप रीचेकिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड ने इसका प्रावधान किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper