बीएसपी के बाद अखिलेश ने राजद की ओर बढ़ाया दोस्ती का हाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर संसदीय सीटों पर हुए उप-चुनाव में बीएसपी से हाथ मिलाने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की तरफ सहयोग का हाथ बढ़ाया है। अखिलेश ने पार्टी के उपाध्यक्ष किरणमोय नंदा को लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव से रांची में मुलाकात का जिम्मा सौंपा है।

नंदा लालू और तेजस्वी से मुलाकात कर अगले आम चुनाव में भाजपा से मुकाबले की साझा रणनीति पर चर्चा करेंगे। गोरखपुर और फूलपुर उप-चुनाव में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजपार्टी के गठबंधन से मिली हार भाजपा के लिए बड़ा झटका मानी जा रही है। अखिलेश यादव भाजपा से लड़ने के लिए उनके खिलाफ सभी विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर लाने का प्रयास कर रहे हैं। नंदा की लालू से यह बैठक 24 मार्च को होगी। यह बैठक या तो राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में होगी, जहां लालू को सीने में दर्द की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया है या फिर रांची की बिरसा मुंडा जेल में होगी।

नंदा ने बताया कि उन्होंने जेल अधिकारियों से मुलाकात की पहले ही इजाजत ले ली है। उन्होंने कहा लालू प्रसाद से मिलने के बाद मैं तेजस्वी से भी मुलाकात करूंगा। यह मुलाकात केवल सामान्य शिष्टाचार के तौर पर की जा रही है। सपा को हमेशा लालू के सहयोग का दावा करते हुए उन्होंने कहा, ‘लालूजी किसी भी चुनावी लाभ को परे रखते हुए हमेशा एसपी के साथ खड़े रहे हैं। वह पहले भी पार्टी के कार्यक्रमों में शिरकत करते रहे हैं। मैं अखिलेश यादव की तरफ से उनके लिए विपक्षी एकता का संदेश लेकर जा रहा हूं।

नंदा ने कहा केंद्र की भाजपा सरकार ने जनता को बेवकूफ बनाया है। सन 2014 के चुनाव से पहले उन्होंने किसानों की आय दोगुनी करने और युवाओं को रोजगार देने का वायदा किया था, जिसे वह पूरा नहीं कर सके। अब समय आ गया है कि विपक्षी दल एक हो जाएं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper