जेईई मेंस एग्जाम में चमके आदित्य

लखनऊ: जेईई मेन में हर बार की तरह इस बार भी राजधानी लखनऊ के मेधावियों का दबदबा कायम रहा। इस बार शहर के इंदिरानगर निवासी आदित्य पांडेय ने शहर का मान बढ़ाया है। आदित्य ने 99.963 परसेंटाइल (रैंक 483) हासिल किए।

आपको बता दें कि आदित्य पांडेय के पिता विनय कृष्ण पांडेय नार्दर्न रेलवे में एडीआरएम हैं और मां प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं। आदित्य पांडे का कहना है कि फिलहाल उनका लक्ष्य आइआइटी दिल्ली से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग करना है। इसके लिए वे जेईई एडवांस की तैयारी कर रहे हैं।

आदित्य आईआईटी दिल्ली से मशीन लर्निंग में बीटेक करना चाहते हैं। वे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के माध्यम से ह्यूमन टेस्टिंग के लिए अत्याधुनिक टूल बनाना चाहते हैं ताकि कोरोना संक्रमण जैसे मामलों की जांच को और गति प्रदान की जा सके। अदित्य के साथ ही राजधानी के नमन प्रताप ने 99.960, गर्ल्स में नंदिनी दारूका ने 99.844 व गुंजन शेखर ने 99.664 परसेंटाइल प्राप्त किए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper