AIIMS में कोरोना विस्फोट! 24 घंटे में 200 मेडिकल स्टाफ हुए संक्रमित

नई दिल्ली: भारत की राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केस रफ़्तार से बढ़ने पर अब भारी आँकड़े में स्वास्थ्यकर्मी भी इसकी चपेट में आ रहे हैं, जिससे कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निजात पाने के लिए हॉस्पिटल्स में स्वास्थ्यकर्मियों की कमी का गहरा खतरा खड़ा हो सकता है। ऐसे में दिल्ली के AIIMS हॉस्पिटल में कोरोना विस्फोट हुआ है, जहां पिछले 24 घंटे में 200 स्वास्थ्यकर्मियों की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आई है। बता दें कि बीते 1 सप्ताह में ही यहां के तकरीबन 400 स्वास्थ्यकर्मियों में वायरस होने की पुष्टि हो चुकी है। फिलहाल इन सभी को हॉस्पिटल कैंपस के आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है।

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वहीं, राजधानी के अन्य हॉस्पिटल्स में 1200 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी पिछले 1 सप्ताह में कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। ऐसे में कई विभागों में तो 70 फीसदी तक डॉक्टर संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि इसको देखते हुए लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल ने कोरोना संक्रमित स्वास्थ्यकर्मियों को 5 दिन के आइसोलेशन के पश्चात् बगैर जांच किए हॉस्पिटल का काम आरम्भ करने के लिए निर्देश दिए है। ऐसे में भारी आँकड़े में डॉक्टरों के कोरोना संक्रमित निकलने के कारण स्वास्थ्य अमले में हंगामा मच गया है। जहां बाकी हॉस्पिटल भी इस लिहाज से अलर्ट मोड में आ गए हैं। वे कोरोना संबंधी गाइडलाइन का चाक-चौबंद तरीके से पालन करा रहे हैं।

आपको बता दें कि AIIMS में काम करने वाले तकरीबन 100 डॉक्टरों सहित 400 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। जिनमें से रेजिडेंट डॉक्टरों का आंकड़ा अधिक है। हालांकि कुछ विभागों में तो आधे से अधिक डॉक्टर कोरोना संक्रमित हैं। फिलहाल AIIMS के न्यूरोसर्जरी, न्यूरोलॉजी विभाग में लगभग आधे से अधिक डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इसी प्रकार एनेस्थेसिया विभाग के 2 दर्जन से अधिक चिकित्सकों को कोरोना ने अपनी चपेट में लिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper