AIMIM ने दिया था गठबंधन का खत्म हुआ मुद्दा: शरद पवार

मुंबई: एआईएमआईएम (AIMIM) सांसद इम्तियाज जलील ने महाविकास अघाड़ी (MVA) को गठबंधन का प्रस्ताव दिया था, जिससे महाराष्ट्र की सियासत में महौल गरमाया है. एक तरफ शिवसेना ने कहा है कि यह प्रस्ताव कभी स्वीकार नहीं किया जाएगा तो वहीं दूसरी तरफ एनसीपी के नेता और महाविकास अघाड़ी सरकार के शिल्पकार शरद पवार ने भी अब AIMIM के प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया है.

शरद पवार ने कहा, ‘वे बता सकते हैं कि किस पार्टी के साथ जाना है. लेकिन जिस पार्टी में वे शामिल होना चाहते हैं, उसके लिए उन्हें हां कहनी होगी. यह एक राजनीतिक फैसला है. हालांकि यह राजनीतिक निर्णय महाराष्ट्र के लिए प्रस्तावित किया गया है, लेकिन एनसीपी के रूप में राज्य को ऐसा निर्णय लेने का कोई अधिकार नहीं है.

उन्होंने कहा कि राज्य इस संबंध में तब तक निर्णय नहीं ले पाएगा जब तक कि राष्ट्रीय समिति इस संबंध में निर्णय नहीं ले लेती. इसलिए हमारे नजरिये से यह मुद्दा खत्म हो गया है. रही बात प्रस्ताव की तो यह निर्णय किसी भी राज्य में तब तक नहीं लिया जा सकता जब तक कि राष्ट्रीय समिति स्पष्ट नहीं करती कि राज्य इस संबंध में निर्णय ले सकता है. महाराष्ट्र में पिछले दो दिन से चर्चा चल रही है लेकिन मेरे लिए यह मुद्दा खत्म हो गया है. ऐसा कहकर शरद पवार ने इस चर्चा पर से यह कहते हुए पर्दा डाल दिया है.

बता दें कि कुछ समय पहले ही महाराष्ट्र के औरंगाबाद से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद इम्तियाज जलील ने कहा था कि भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए हमारी पार्टी किसी भी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन करने को तैयार है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार के साथ भी भाजपा जाने को तैयार है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper