आकाश अंबानी की शादी दिसम्बर में, जानिए कौन होगी सबसे अमीर घराने की बहू

द लखनऊ ट्रिब्यून ब्यूरो : देश के सबसे अमीर उद्योगपति रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी इस साल हीरा कारोबारी और रोजी ब्लू कंपनी के प्रवक्ता रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी श्लोका मेहता से होने जा रही है। सगाई की घोषणा अगले कुछ हफ्तों में हो सकती है। शादी दिसंबर में हो सकती है। दोनों परिवारों ने हालांकि इस बारे में टिप्प्णी से इनकार किया है। अंबानी व मेहता परिवार अच्छी तरह परिचित हैं।

आकाश अंबानी 27 साल के हैं और मुकेश व नीता अंबानी के सबसे बड़े बेटे हैं, जबकि 22 साल की श्लोका रसेल और मोना मेहता की तीन संतानों में सबसे छोटी हैं। मोना पंजाब नेशनल बैंक के 12,717 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोपी नीरव मोदी की रिश्तेदार बताई जा रही हैं। आकाश और श्लोका ने मुंबई में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में साथ पढ़ाई की है। श्लोका ने 2009 में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। इसके बाद प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से मानव शास्त्र का अध्ययन करने गई। इसके बाद लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पोलिटिकल साइंस से कानून में मास्टर्स डिग्री की। श्लोका जुलाई 2014 से रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर हैं। श्लोका कनेक्टफॉर नामक संस्था में को-फाउंडर भी हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper