कन्नौज से अखिलेश तो मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे मुलायम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने संकेत दिए हैं कि अगले साल लोकसभा चुनाव में वह कन्नौज से उम्मीदवार बन सकते हैं। इस सीट से फिलहाल उनकी पत्नी डिम्पल यादव सांसद हैं। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में उनका मन सामाजिक विचारक राम मनोहर लोहिया के पसंदीदा क्षेत्र कन्नौज से उम्मीदवार बनने का है। उधर, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव इस बार संसदीय क्षेत्र मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे।

अखिलेश यादव फिलहाल उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य हैं। उन्होंने अपनी संसदीय यात्रा वर्ष 2000 में कन्नौज से ही शुरू की थी। उनकी पत्नी वर्ष 2012 में वहां हुए उपचुनाव में जीतकर संसद भवन पहुंची थीं। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने चार सीटें जीती थीं, जिसमें कन्नौज सीट भी शामिल थी।

यह भी देखें: आस्ट्रेलियन ओपन : केर्बर से क्वार्टर फाइनल में भिड़ेंगी कीज

आपको बता दें कि छोटे लोहिया के तौर पर पहचाने जाने वाले समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने श्रद्धांजलि देते हुए सूबे की योगी सरकार पर जमकर हमले किए। उन्होंने कहा कि सूबे में अराजकता की स्थिति है, लगातार संगीन घटनाएं हो रही हैं. बीहड़ जैसी वारदातें अब लखनऊ में हो रही हैं।

अखिलेश ने कहा कि जो काकोरी शहीदों के नाम जाना जाता था वो अब डकैती के लिए सुर्खियों में है। कन्नौज और मथुरा में भी घटनाएं हुई है, इन हालात के लिए योगी सरकार जिम्मेदार है। ये डकैतियों का नया भारत बनाना चाह रहे हैं। सपा प्रमुख ने बीजेपी सरकार ने पहले कहा एक्सप्रेसवे में घोटाला है और नदी में घोटाला है। ये सिर्फ परेशान करने के लिए कहते हैं। आजम खां की एसआईटी जांच और पूछताछ की बात कह रहे है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper