अमर सिंह : नेता ही नहीं, अभिनेता भी

द लखनऊ ट्रिब्यून ब्यूरो : चाहे राजनीति हो या फिर बॉलीवुड अमर सिंह का दोनों जगह भरपूर दखल है। अमर सिंह का 27 जनवरी को जन्मदिन है। ज्यादातर लोग अमर सिंह के बारे में तो जानते हैं, लेकिन उनके परिवार के बारे में बहुत कुछ नहीं जानते। आइए आज हम आपको अमर सिंह की पर्सनल लाइफ की दुनिया में लेकर चलते हैं।

अमर सिंह ने वर्ष 1987 में पंकजा कुमारी सिंह से शादी की, लेकिन 14 बरस तक वह पिता नहीं बन पाए। हालांकि अप्रैल 2००1 में पंकजा सिंह ने जुड़वां बेटियों को जन्म देकर अमर सिंह की झोली खुशियों से भर दी। उनकी बेटियों का नाम दृष्टि और दिशा है। लाइम लाइट से दूर रहने वाली अमर सिंह की फैमिली पूरे ऐशो-आराम से जिंदगी गुजारती है।

सबसे दिलचस्प तो यह है कि अमर सिंह खुद को लाइमलाइट में रहना ही पसंद है। जयाप्रदा के साथ जहां उनके घरेलू रिश्ते हैं, वहीं मुलायम सिंह यादव से लेकर अमिताभ बच्चन और अनिल अंबानी तक भी वह काफी समय तक देखे गए। हालांकि कुछ वर्ष पहले अमिताभ और अनिल अंबानी से उनके रिश्तों में खटास आ गई।

लेकिन, बॉलीवुड से अमर सिंह का गहरा नाता है। श्रीदेवी से लेकर प्रियंका चोपड़ा या तक हर बड़े कलाकारों की पर्सनल पार्टियों में भी उनकी उपस्थिति इस बात की गवाह है। इतना ही नहीं उन्होंने फिल्म ‘जेडी’ में गोविंद नामदेव के साथ अभिनय भी किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper