एसकेडी एकेडमी की पांचों शाखाओं में मनाई गई आंबेडकर जयंती

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एसकेडी एकेडमी की पाँचों शाखाओं में भीमराव अम्बेडकर जयंती मनाई गई। इस अवसर पर बच्चों के साथ शिक्षकों ने भी हिस्सा लिया। विद्यालय में इस मौके पर छोटे-छोटे कार्यक्रम किए गए। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया।

इस अवसर पर संस्था के निदेशक श्री मनीष सिंह जी ने अम्बेडकर जी के बारे में बच्चों को बताते हुए कहा कि ’’भीमराव अम्बेडकर जी संविधान गठन कमिटी के चेयर मैन थे उन्होनें देश की भिन्न-भिन्न जातियों को एक दूसरे से जोड़ने के लिए पुलिया का काम किया।

अम्बेडकर जी के अनुसार अगर देश की अलग-अलग जाति एक दूसरे से अपनी लड़ाई खत्म नहीं करेंगी तो देश एक जुट कभी नहीं हो सकता।’’ समारोह का समापन मिष्ठान वितरण कर हुआ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper