मेघालय, त्रिपुरा व नगालैंड में चुनाव की तारीखों का ऐलान, जानिए कब पड़ेंगे वोट

नई दिल्ली (द लखनऊ ट्रिब्यून ब्यूरो)। मुख्य चुनाव आयुक्त एके जोती ने 18 जनवरी को नॉर्थ-ईस्ट के तीनों राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड के विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया। तीनों राज्यों में दो फेज में चुनाव होंगे। इलेक्शन कमीशन ने बताया कि त्रिपुरा में 18 फरवरी को वोट डाले जाएंगे, जबकि मेघालय और नगालैंड में 27 फरवरी को चुनाव होंगे। तीनों राज्यों के नतीजे एक साथ 3 मार्च को आएंगे।

इन राज्यों में पहली बार वीवीपैट (वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल) का इस्तेमाल होगा। वीवीपैट से निकली स्लिप्स को भी चेक किया जाएगा। काउंटिंग के दौरान इनका इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसके अलावा पूरे प्रॉसीजर की वीडियोग्राफी की जाएगी और सेंसेटिव पोलिंग स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper