कृत्रिम बुद्धि को भी मानव सहयोग की दरकार, आईएमएस में हुआ वाद विवाद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रबंधन विज्ञान संस्थान के तत्त्वाधान में (द्वितीय परिसर) में वाद -विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसका मुख्य विषय था कि क्या आर्टफिशियल इंटेलिजेंस (कृत्रिम बुद्धि) मानव बुद्धि की जगह ले सकती है? इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन OSD प्रोफेसर विनीता काचर के द्वारा दीप प्रज्ज्वलन करके किया गया एवं ऋचा के द्वारा गणेश वंदना की सुन्दर प्रस्तुति की गई । इस कार्यक्रम की मुख्य आयोजक डॉ पूजा शर्मा थी ।

सहायक प्रोफेसर डॉ पूजा शर्मा के ही द्वारा इन प्रतियोगिताओं को विद्यार्थियों के विकास के लिए आवश्यक बताया गया। प्रो. विनीता काचर ने बच्चों को कृत्रिम बुद्धि और खेल कूद कार्यक्रम के लिए प्रोत्साहित करके हौसला अफजाई की । BBA और MBA के विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम में बढ़ -चढ़ कर भाग लिया और इस कार्यक्रम को सफल बनाया । यह कार्यक्रम लखनऊ विश्वविद्यालय के न्यू कैंपस सेमिनार हाल में आयोजित हुआ।

सहायक प्रोफेसर डॉ पूजा शर्मा एवं अन्य प्रोफेसर की उपस्थिति में कार्यक्रम सम्पन्न हुआ । कार्यक्रम में प्रथम स्थान पर राज वर्धन सिंह जबकि द्वितीय स्थान पर काजल और विभु रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper