ATM कार्ड पर छपवा सकते हैं अपने बच्चे की फोटो, ये है पूरा प्रोसेस

अगर आप अपने एटीएम कार्ड पर अपने बच्चे की फोटो छपवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी. एसबीआई अपने ग्राहकों के लिए विशेष सुविधा लेकर आया है. आप एसबीआई के एटीएम कार्ड पर अपने बच्चे की फोटो छपवा सकते हैं.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बच्चों के लिए खास तरह के बैंक खाते खोलता है. खासबात यह होती है कि यह खाते बच्चों के नाम पर होते हैं. इसके तहत बच्चे की फोटो को भी एटीएम कार्ड पर प्रिंट किया जाता है, जिससे कार्ड खोने पर बच्चों की पहचान की पुष्टि की जा सके. भारतीय स्टेट बैंक पहला कदम और पहली उड़ान स्कीम के तहत एटीएम कार्ड से 5000 रुपये निकालने की सुविधा देता है.

पहला कदम खाते के तहत कोई भी बच्चा या नाबालिक अपने माता-पिता के साथ ज्वाइंट अकाउंट खोल सकता है. यह खाता केवल 10 वर्ष से ऊपर की आयु के नाबालिक के नाम पर ही खोला जा सकता है. बच्चों के लिए खोले जाने वाले खातों में अधिकतम 10 लाख रुपये तक की राशि रखी जा सकती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper