आज निपटा लें जरूरी काम, तीन दिन बंद रहेंगे बैंक

लखनऊ: यदि आपको बैंक संबंधी कोई जरूरी काम है तो बृहस्पतिवार को ही निपटा लें, क्योंकि शुक्रवार से लेकर रविवार तक बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में रुपये निकालने के लिए एटीएम ही सहारा होंगे। भीड़ बढ़ने के कारण एटीएम भी धोखा दे सकते हैं।

बैंकों में लगातार छुट्टी पड़ने पर उपभोक्ताओं को काफी परेशानी होती है। खासकर माह के आखिरी सप्ताह में यह बंदी और भी मुश्किलें बढ़ देती है। 26 को गणतंत्र दिवस, 27 को माह का चौथा शनिवार और 28 को रविवार के कारण बैंक लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगे। इसके चलते 29 जनवरी सोमवार को बैंक खुलेंगे।

बैंकों के लगातार तीन दिन तक बंद रहने पर सारा दबाव एटीएम पर रहेगा। अधिकांश एटीएम बैंकों के खुलने के समय भी शोपीस बने रहते हैं। ऐसे में आने वाले तीन दिन लोगों के लिए परेशानी से भरे हो सकते हैं। मुख्य अग्रणी बैंक प्रबंधक सतपाल मेहता ने बताया कि जिले के सभी एटीएम में पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करा दी जाएगी। लगातार तीन दिन तक बैंक बंद रहने से लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। प्रयास रहेगा कि लोगों को परेशानियां न हों।

वहीं, बैंकों में अगले सप्ताह लगातार तीन दिन अवकाश होने को लेकर बैंक अधिकारियों ने अपनी शाखाओं में खाताधारकों और व्यापारियों को भुगतान करने संबंधी व्यवस्था कर ली है। बैंक में छुट्टी के दौरान चेक क्लीयरेंस होने में भी बाधा उत्पन्न हो सकती है। साथ ही एटीएम में कैश निकाले जाने और मशीन में कैश नहीं डाले जाने के कारण भी कैश की किल्लत हो सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper