भाईचारे की मिसाल देखिए, होली के लिए बदल दिया जुमे की नमाज का समय

लखनऊ की गंगा-जमुनी तहजीब फिर सामने आई है जब शुक्रवार को पड़ रही होली के मद्देनजर ऐशबाग ईदगाह में होने वाली जुमे की नमाज का समय बढ़ा दिया गया है। मौलाना खालिद रशीद के अनुसार लखनऊ ईदगाह की मस्जिद दारुल उलूम फरंगी महल में जुमे की नमाज का समय 12:45 से बढ़ाकर 1:45 कर दिया गया है।

मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा है कि बड़े इमामबाड़े की आसिफी मस्जिद में जुमे की नमाज दोपहर 12.2० बजे होती है। इसमें शामिल होने के लिए नमाजी 11.3० बजे से आना शुरू हो जाते हैं। उनका कहना है कि अपने देश की परम्परा है कि सब लोग हर त्योहार को मिलजुल कर मनाते हैं। इसलिए होली खेलने वाले और जुमे की नमाज अदा करने वालों को कोई दिक्कत न हो, इसलिए जुमे की नमाज का वक्त बढ़ा दिया गया है।

इस्लामिक सेन्टर आफ इंडिया के चेयरमैन व इमाम ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने मुस्लिम समुदाय से अपील की है कि वे इस त्योहार का खयाल करें। जो मस्जिदें मिली जुली आबादी में हैं, वहां पर नमाज का समय 12:3० से 1:०० के बीच है, तो नमाज के समय को आधा घंटा आगे बढ़ा लें।

 

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper