Big Breaking: 50 हजार के निजी मुचलके पर सलमान खान को मिली जमानत

जोधपुर: सलमान खान को आखिरकार जोधपुर सेशंस कोर्ट से काला हिरण शिकार मामले में जमानत मिल गई है। उन्‍हें 50 हजार रुपए के मुचलके पर जमानत मिली है। इसके बाद सलमान के वकील महेश बोरा ने कहा कि हमें न्‍याय मिला। उन्‍होंने बताया कि सलमान शाम तक जेल से बाहर आ सकते हैं। कोर्ट से जमानत के पेपर तैयार होकर जेल जाएंगे, जिसके बाद सलमान को जेल से छोड़ दिया जाएगा। सेशंस कोर्ट के जज रवींद्र जोशी ने ट्रांसफर होने के बावजूद आज सलमान की जमानत याचिका पर सुनवाई की। मामले की सुनवाई से पहले सत्र न्‍यायाधीश रवींद्र कुमार जोशी और सलमान को सजा सुनाने वाले सीजेएम देव कुमार खत्री के बीच चैंबर में बातचीत भी हुई।

खबरें आ रही थीं की सलमान को जेल में वीआइपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। इन सभी खबरों को जेल अधिकारियों ने सिरे से खारिज कर दिया था। जेल अधिकारी ने कहा कि सलमान को जेल में कोई वीआइपी ट्रीटमेंट नहीं दिया गया। उन्हें जेल का खाना ही दिया गया। जेल में सलमान की गुरुवार की रात बेचैनी में कटी थी। रात में सोने से पहले सलमान ने उसी जेल में बंद दुष्कर्म के आरोपी आसाराम से थोड़ी बात भी की थी। बता दें कि सलमान को जोधपुर के निकट कांकणी गांव में एक अक्टूबर, 1998 की रात दो काले हिरण की गोली मारकर हत्या करने के अपराध में गुरुवार को पांच साल की जेल और दस हजार जुर्माने की सजा सुनाई थी।

कोर्ट जाने से पहले सलमान के वकील महेश बोड़ा ने दावा किया था कि उन्हें धमकी मिल रही है। इसके बावजूद वह सलमान के केस से जुड़े रहेंगे। सलमान को जिस बैरक नंबर दो में रखा गया था, वहां का सुरक्षा घेरा चार स्तरीय था। इस बैरक में सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण लोगों को ही रखा जाता है। जोधपुर की सेंट्रल जेल में सलमान का कैदी नंबर 106 था। वह रात भर अपनी बैरक में टहलते रहे, कभी खड़े होते तो कभी बैठ जाते। उन्होंने शुक्रवार सुबह चाय के साथ मीठा दलिया खाया था। लेकिन दोपहर में सामान्य कैदियों वाला भोजन लेने से इंकार कर दिया था। हालांकि, पास की ही बैरक में रह रहे आसाराम ने अपना टिफिन ऑफर किया था, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया था। कोर्ट की अनुमति से आसाराम का भोजन उसके आश्रम से आता है।
राजेन्द्र, 07 अप्रैल-2018

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper