Bihar: मुंगेर में ब्लास्ट, नवजात बच्चे समेत 2 की मौत- छह घर धवस्त

मुंगेर: बिहार के मुंगेर के जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर एनएच 80 पर बरियारपुर इलाके में देर रात 2 बजे चाट विक्रेता के घर में बलास्ट हो गया। इस धमाके में उसकी बेटी रोमा कुमारी और नवजात नाती की मौत हो गई। दशरथ साव के घर से सटे पांच से छः घर भी इस बलास्ट की चपेट में आ गए और पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। प्रत्यक्षदर्शी सौरभ और भगवान साव ने यह ब्लास्ट इतना भयंकर था कि आसपास के 5 से 6 घर भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बहुत देर तक एनएच 80 को जाम कर मुआवजे की मांग को लेकर हंगाम किया।

जबकि जिस घर में ब्लास्ट हुआ है, वह पूरी तरह से तहस-नहस हो गया है। तेज धमाके की आवाज से पूरे इलाके में दहशत फैल गई। यह धमाका मुंगेर के बरियारपुर थाना क्षेत्र के बरियारपुर बाजार में हुआ है। बताया जा रहा है कि बरियारपुर बाजार में दशरथ साव नाम के व्यक्ति के घर में यह ब्लास्ट हुआ है जिसके बाद गुस्साए लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया है। सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पुलिस और डॉग स्क्वाड की टीम पहुंच गई है और जांच में जुटी है। हालांकि अभी तक ब्लास्ट के कारण का पता नहीं चल सका है।

मृतक महिला के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने ही अपने घर में बम फेंका है। वहीं मृतका के पति का कहना है कि देर रात हाईवोल्टेज लाइन का तार टूट कर घर के शेड पर गिर गया थे, जिससे धमाका हुआ था और मकान क्षतिग्रस्त हो गया। मकान के मलबे में दबने से ही उसकी पत्नी और बच्चे की मौत हुई है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper