BPL कार्ड धारकों को 26 जनवरी से 25 रुपए लीटर सस्ता मिलेगा पेट्रोल, सरकार ने लाखों लोगों को दी राहत

दुमका: महंगे पेट्रोल-डीजल से त्रस्त जनता के लिए राहत भरी खबर है। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को राज्य के बीपीएल कार्ड धारकों के लिए पेट्रोल की कीमतों में कटौती करने का ऐलान किया है। नए फैसले के तहत 25 रुपये की कटाैती की जा रही है। सस्ता पेट्रोल डीजल 26 जनवरी से मिलेंगे। झारखंड की हेमंत सरकार ने मोटरसाइकिल और स्कूटर सवारों के लिए पेट्रोल की कीमत में 25 रुपये प्रति लीटर की रियायत देने का एलान किया।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, इसका लाभ राज्य के बीपीएल कार्डधारक उठा सकेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय से किए गए ट्वीट में कहा गया कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़त देखने को मिल रही है और इससे गरीब और मध्यम वर्ग सबसे ज्यादा प्रभावित है, इसलिए सरकार ने राज्य स्तर पर दोपहिया वाहनों के लिये पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 रुपये की राहत देने का फैसला किया है। इसका लाभ 26 जनवरी से मिलना शुरू हो जाएगा।

इस समय रांची में एक लीटर पेट्रोल 98 रुपये 52 पैसे की दर से बिक रही है। डीजल का भाव 91 रुपये 56 पैसे प्रति लीटर है। झारखंड में पेट्रोल की नई दरें लागू होने का फायदा बाइक सवार लोगों को 26 जनवरी से मिलेगा। हेमंत सोरेन सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर मुख्यमंत्री ने ये गुड न्यूज दी है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल के बढ़े रेट से गरीब और मध्यम वर्ग के लोग ज्यादा परेशान हैं, इसलिए उन्हें ये राहत दी गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper