Breaking News: पूर्व ACS गृह अवनीश अवस्थी बनाए गए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार

लखनऊ। पूर्व आइएएस अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी को उप्र सरकार में मुख्यमंत्री का सलाहकार नियुक्त किया गया है। वह प्रशासनिक कार्यों में सलाह देंगे। योजनाओं को गति देने के लिए कार्य करेंगे। नियुक्ति विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक उन्हें 28 फरवरी 2023 तक के लिए नियुक्त किया गया है।

1987 बैच के आइएएस अधिकारी अवनीश अवस्थी 31 अगस्त को अपर मुख्य सचिव गृह के पद पर रहते हुए रिटायर हुए थे। उनके सेवा विस्तार की चर्चा थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनका विस्तार चाहते थे लेकिन तकनीकी रूप से आई रुकावट की वजह से उन्हें सेवा विस्तार नहीं मिल सका। इसके बाद उनके मुख्यमंत्री का सलाहकार बनाए जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं।

पिछले दिनों अवनीश अवस्थी प्रमुख सचिव पर्यटन मुकेश मेश्राम के साथ मथुरा में जिला प्रशासन के साथ बैठक की तो यह चर्चा फिर से शुरू हो गयी। उसी दिन आदेश जारी होने का अनुमान लगाया जा रहा था। हालांकि उस वक्त आदेश जारी नहीं हुआ। नियुक्ति विभाग ने शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। अवस्थी को 28 फरवरी 2023 तक के लिए नियुक्त किया गया है। अवस्थी लंबे अनुभव वाले अफसर हैं। वह मुख्यमंत्री योगी के विश्वसनीय अफसरों में से एक हैं। यही वजह है कि मुख्यमंत्री ने उन्हें अपना सलाहकार बनाया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper