बसपा संविधान निर्माता की जयन्ती दमखम से मनायेगी, तैयारियां शुरू

वाराणसी: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती के निर्देश पर पार्टी संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयन्ती धूमधाम से मनायेगी। जयन्ती पर 14 अप्रैल को कार्यकर्ता पूरे दमखम के साथ मुख्य कार्यक्रम स्थल वरूणापुल स्थित शास्त्रीघाट पर जुटेंगे। साथ ही टोलियों में शहर में स्थित डा.अम्बेडकर के प्रतिमाओं की साफ-सफाई भी करेंगे। पार्टी स्तर पर इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई है।

ज़ोन इंचार्ज डॉ. रामकुमार कुरील लगातार बैठक कर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं। डा.कुरील ने बताया कि डा.अंबेडकर की जयंती के पूर्व जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में जहां-जहां अम्बेडकर प्रतिमाएं हैं। उन सब जगहों की एक दिन पहले ही साफ सफाई कर ली जायेगी। कार्यक्रम को लेकर पार्टी की ज़िला ईकाई भी उत्साहित हैं।

सम्भावना जताई जा रही है कि जयन्ती समारोह में सपा और कांग्रेस के नेता भी शिरकत कर सकते हैं। प्रदेश में लोकसभा उपचुनाव की दो सीटो पर बहुजन समाज पार्टी के साथ तालमेल के सुखद परिणाम मिलने के बाद सपा भी कार्यक्रम में बसपाइयों का सहयोग कर सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper