CM अशोक गहलोत ने 100 से ज्यादा विधायकों की करवाई परेड, सचिन पायलट को मनाने के लिए कांग्रेस की अपील

जयपुर: राजस्थान में राजनीतिक संग्राम बढ़ता जा रहा है। इसी बीच आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शक्ति प्रदर्शन करते हुए सौ से अधिक विधायकों की परेड मीडिया के सामने करवाकर यह प्रमाणित करने का प्रयास किया है कि उनकी कुर्सी और कांग्रेस सरकार दोनों सुरक्षित हैं। गहलोत ने मीडिया के सामने विजयी चिन्ह बनाते हुए स्पष्ट किया कि उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है।

गहलोत के इस कदम से बागी रुख अपनाने वाले सचिन पायलट के दावे झूठे साबित हो रहे हैं। अशोक गहलोत ने संदेश दिया है कि उनके पास बहुमत है।  जयपुर में मुख्यमंत्री आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक होनी है। इसके लिए विप भी जारी किया गया है। सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि जो विधायक बैठक में नहीं आएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, सचिन पायलट ने साफ किया है कि वह बैठक में नहीं आएंगे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस के असंतुष्ट नेता सचिन पायलट सहित सभी कांग्रेस विधायकों से अपील करते हुए कहा है कि उनके लिए कांग्रेस आलाकमान और पार्टी के दरवाजे खुले थे और खुले रहेंगे। सुरजेवाला ने आज कहा कि पायलट से कई बार बातचीत हुई है, उनके लिए पार्टी के दरवाजे खुले हुए हैं। उन्होंने कहा कि किसी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन चुनी सरकार को कमजोर करना और भाजपा को खरीद फरोख्त का मौका देना गलत है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना की लड़ाई लड़ी है, विकास किया है और हर क्षेत्र में प्रगति की है। उन्होंने कहा कि सरकार को कोई खतरा नहीं है। सरकार के पास पर्याप्त बहुमत है। सुरजेवाला ने कांग्रेस की आंतरिक कलह पर कहा कि जहां बर्तन होत हैं वे खड़कते ही है। सूत्रों के मुताबिक, सचिन पायलट आज नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं। कांग्रेस के एक तिहाई विधायकों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है। इस तरह प्रदेश में तीसरे मोर्चे का गठन हो सकता है। ‘प्रगतिशील कांग्रेस’ के नाम से तीसरा मोर्चा खड़ा करने की संभावना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper