CM योगी बोले- छठे चरण में छक्का, सातवें में बनेगा रिकॉर्ड

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए आज 10 जिलों की 57 सीटों पर कड़ी सुरक्षा में मतदान चल रहा है। इस बीच सीएम योगी ने गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर रोड स्थित प्राथमिक कन्या पाठशाला पर पहुंचकर अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्‍होंने दावा किया कि 80 फीसदी सीटें बीजेपी की आएंगी और 20 फीसदी में विपक्ष में बंटवारा होगा। उन्‍होंने जनता से अपील की कि वे खुद भी मतदान करें और सभी मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करें। सीएम ने कहा कि राजनीति को कुछ लोगों ने वंशवाद, भ्रष्टाचार, माफियावाद और आतंकवाद के समर्थन का पर्याय बनाने का प्रयास किया है। अगर हमें इस विकृति से बाहर निकलना है, वंशवाद, जातिपाति और मजहब की राजनीति से बाहर निकलना है तो मतदान करना होगा।

उन्‍होंने लोगों से विकास, सुशासन, सुरक्षा और राष्ट्रवाद के मुद्दे पर भाजपा के समर्थन में मतदान की अपील की। छठे चरण में हाई प्रोफाइल गोरखपुर सदर सीट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, कुशीनगर के तमकुहीराज सीट पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और भाजपा छोड़कर सपा में शामिल होने वाले फाजिलनगर सीट पर चुनाव लड़ रहे पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की परीक्षा है। वर्ष 2017 के पिछले विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल के इन 10 जिलों में 56.52 प्रतिशत मतदान हुआ था। चुनाव के पहले पांच चरणों में 2017 के चुनाव के मुकाबले मतदान प्रतिशत में गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे में चुनाव आयोग ने पूरी कोशिश की है कि छठवें चरण में अधिक से अधिक मतदान हो।

सीएम योगी पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इसके पहले वह गोरखपुर से ही पांच बार बीजेपी के सांसद रहे चुके हैं। 2017 में सीएम बनने के बाद उन्‍होंने सांसद पद से इस्‍तीफा दे दिया था। यूपी विधानसभा चुनाव-2022 में यह पहला मौका है जब सीएम योगी विधायक बनने के लिए मैदान में उतरे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper