यूपी-दिल्ली समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड

द लखनऊ ट्रिब्यून : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत लगभग सभी शहरों और दिल्ली में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। शनिवार की सुबह लोगों को एक बार फिर 3० दिसम्बर वाली ठंड का अहसास हुआ।

यूपी के कई हाईवे के अलावा दिल्ली-एनसीआर में भी सुबह से घना कोहरा छाया है। मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार सुबह से कई इलाकों में कोहरे कारण दृश्यता 5० मीटर तक देखी गई। रविवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर शीत लहर जैसे हालात रहे। यूपी में आगरा 4.8 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे ठंडा स्थान रहा।

कश्मीर में भी शीतलहर से लोगों को राहत नहीं मिली है। घाटी के अधिकतर स्थानों पर पारा शून्य से कई डिग्री नीचे रहा। करगिल प्रदेश का सबसे सर्द स्थान रहा। लेह में पारा शून्य से 6.1 डिग्री सेल्यियस नीचे रहा। श्रीनगर में तापमान शून्य से 4.9 डिग्री सेल्सियस कम रहा। हिमाचल प्रदेश में भी शीतलहर का प्रकोप जारी है। अधिकतर स्थानों पर पारा शून्य के करीब है। पंजाब और हरियाणा में अधिकतर स्थानों पर कोहरे की घनी चादर है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper