उप्र : राजभवन के सामने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी गिरफ्तार

लखनऊ: कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की इकाई ने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। इसी के तहत सोमवार को लखनऊ में राजभवन के सामने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया भी मौजूद रहे। यह लोग पार्टी कार्यालय से राजभवन के गेट पर धरना देने लगे और ‘लोकतंत्र की हत्या बंद करो’ के नारे लगाने लगे। पुलिस के मना करने पर नहीं माने तो पुलिस ने प्रदर्शकारियों को जबरन वहां से उठाकर बाहर कर दिया और फिर भी नहीं माने तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

उधर, कांग्रेस कार्यालय से भी महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान के अगुवाई में कार्यकर्ता राजभवन की ओर जा रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें रोक दिया। नहीं मानने पर लाठी फटकार कर इधर-उधर करने का प्रयास किया। ज्ञात हो कि राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की बगावत के कारण राज्य में सियासी संकट में फंसी कांग्रेस ने आज सभी राज्यों में राजभवन के बाहर प्रदर्शन करने का एलान कर रखा था।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बनाम सचिन पायलट की सियासी लड़ाई का मामला अब सुप्रीम कोर्ट में है तो वहीं विधानसभा सत्र बुलाए जाने के मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र के बीच पेंच फंस गया है। कांग्रेस ने कल सोशल मीडिया के जरिये ‘लोकतंत्र बचाओ संविधान बचाओ’ कार्यक्रम आयोजित कर कहा कि इससे उसके षड्यंत्र का पर्दाफाश हुआ है।

पार्टी के इस कार्यक्रम में कार्यसमिति के सदस्यों, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों, वरिष्ठ नेताओं, सांसदों तथा विधायकों ने हिस्सा लिया और सोशल मीडिया में वीडियो तथा मैसेज जारी कर राजस्थान के राज्यपाल से विधानसभा का सत्र बुलाने की मांग की है। पार्टी का आरोप है कि राज्यपाल भाजपा की सरकार बनाने और कांग्रेस की चुनी हुई सरकारें गिराने की साजिश कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper