Corona: एक और CISF जवान ने तोड़ा दम, संक्रमण से अभी तक बल के 10 जवानों की मौत

नई दिल्ली: मुंबई हवाईअड्डे की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के 49 वर्षीय जवान की कोविड-19 से मौत हो गई। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक अपने 10 जवानों को खोया है। उन्होंने बताया कि हेड कांस्टेबल बासुदेब मंडल की मंगलवार को नवी मुंबई के एक अस्पताल में मौत हो गई।

मंडल मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की सुरक्षा करने वाली सीआईएसएफ की टुकड़ी में तैनात थे। उन्हें बुखार आने और सांस लेने में दिक्कत होने के बाद नौ जून को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती कराए जाने के दो दिन बाद उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। उन्होंने मंगलवार को अंतिम सांस ली। मंडल पश्चिम बंगाल में नादिया जिले के रहने वाले थे।

अद्धैसैनिक बल में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से 10 कर्मियों की मौत हुई है जबकि 1,400 से ज्यादा के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। करीब 1.62 लाख कर्मियों वाला सीआईएसएफ देश के 63 हवाईअड्डों के साथ-साथ अंतरिक्ष और परमाणु संस्थानों/प्रतिष्ठानों की सुरक्षा का जिम्मा संभाले हुए है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper