दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 25 हजार के पार, 10 रेल कोच को बनाए गए कोरोना वार्ड

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के 1,359 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों का आंकड़ा 25 हजार के पार चला गया। दिल्ली में अब तक एक ही दिन में सबसे अधिक 1,513 संक्रमण के मामले तीन जून को सामने आए थे। एक बुलेटिन के मुताबिक Covid-19 के मृतकों की संख्या 650 तक पहुंच गई जबकि संक्रमितों की कुल संख्या 25,004 हो गई। वहीं दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10 रेल कोच को कोरोना वार्ड में तब्दील किया गया है। यह सभी रेल कोच शकूर बस्ती रेलवे स्टेशन पर कोरोना मरीजों की सुविधा के लिए खड़ी है।

रेलवे के मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर जे भाटिया ने बताया कि जिन लोगों में कोरोना के हल्के लक्षण दिखाई देंगे उन्हें इस रेल कोच में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि हर कोच में 16 बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर है। हर कोच में डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ और सैनिटाइजेशन वर्कर तैनात रहेंगे। डॉक्टर भाटिया ने कहा कि रेल कोच में भर्ती मरीज अगर ठीक नहीं होता है और डॉक्टर को लगता है कि उसे तुरंत अस्पताल में शिफ्ट किया जाए तो संक्रमित शख्स को Covid-19 के लिए बनाए गए अस्पताल में भेजा जाएगा।

डॉ भाटिया ने कहा कि रेल कोच के कोरोना वार्ड में बदलने का फायदा दिल्लीवासियों को ही होगा क्योंकि मामूली लक्षण वालों को भी अस्पताल जैसी सुविधाएं यहां मिलेंगी। बता दें कि दिल्ली दिन पर दिन कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper