मेरठ में कोरोना पॉजिटिव किशोरी की इलाज के दौरान मौत, मृतकों का आंकड़ा हुआ 32

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोनावायरस की चपेट में आई एक 17 साल की किशोरी की इलाज के दौरान मेडिकल अस्पताल में मौत हो गई। किशोरी की मौत के बाद मेरठ जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। कोरोना से सबसे कम उम्र की अब तक यह पहली मौत है। गुरूवार देर रात जारी रिपोर्ट में 8 नए कोरोना मरीज मिलने की पुष्टि की गई, जिसमें से दो अस्थायी जेल में बंद आरोपी भी शामिल हैं। वहीं दूसरी ओर बुधवार को ​एक कर्नल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कैंट एरिया में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मेडिकल अस्पताल में भर्ती जिस किशोरी की इलाज के दौरान मौत हुई वह जागृति विहार के सेक्टर 9 की रहने वाली थी। डॉक्टरों के मुताबिक इस किशोरी को सीजर डिसआर्डर दौरे पड़ने की शिकायत। एक जून को परिजनों ने उसे गंभीर हालत में मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया था। दौरा पड़ने की मरीज थी, दो जून को उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। चार जून को दोपहर में उसकी इलाज के दौरान ही मौत हो गई। अस्पताल में उसे कोविड आईसीयू में भर्ती कर इलाज किया जा रहा था।

इसके अलावा नए मिले आठ मरीजों में दो पीएसी दो जवान भी ​शामिल हैं। अस्थायी जेल में बंद एक 20 साल का युवक और 55 साल का व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव निकाला है। इसके अलावा मेडिकल अस्पताल में भर्ती एक व्यक्ति, जिला अस्पताल में भर्ती एक व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। शताब्दीनगर के एक 72 साल के बुजुर्ग की सैंपल रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है। एल ब्लॉक शास्त्रीनगर की एक महिला भी कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। इस महिला के पति का बुधवार को सैंपल कोरोना पॉजिटिव आया था।

वहीं दूसरी ओर सेना के 510 आर्मी बेस वर्कशाप में कार्यरत कर्नल की बुधवार रात सैंपल रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी थी, उन्हें आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कर्नल रैंक के अधिकारी में कोरोनावायरस की पुष्टि होने के बाद कैंट एरिया में अलर्ट जारी कर दिया गया है। कर्नल जिस कालोनी में रहता है उसे भी सील कर सैनेटाइज किया गया है। वर्कशाप में आने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को भी सुरक्षा के साथ कार्यालय आने की हिदायत दी गई है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ विश्वास चौधरी के मुताबिक जिले में अब तक 481 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं, जिनमें से 344 इलाज के बाद ठीक भी हुए, 32 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। इस समय जिले में 105 कोरोना पॉजिटिव एक्टिव केस हैं जिनका अलग अलग अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper