Corona Update: कर्नाटक में 149 नए ओमिक्रॉन मामले, कुल संख्या बढ़कर 226 हुई

बेंगलुरु| कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा है कि राज्य में 149 नए ओमिक्रॉन मामलों की पुष्टि हुई है, जिससे कुल संख्या 226 हो गई है। यह बात उन्होंने मंगलवार की देर रात कही। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक नए मामलों और इन नए मामलों के प्राथमिक और माध्यमिक संपर्कों की ट्रैकिंग के बारे में विवरण नहीं दिया है।

बढ़ते नए कोविड मामलों को देखते हुए, कर्नाटक सरकार ने नए दिशानिर्देशों की घोषणा की है। नए दिशानिर्देशों में सप्ताहांत कर्फ्यू, विस्तारित रात का कर्फ्यू और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के लिए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने के नियम शामिल हैं। सरकार ने यह भी घोषणा की है कि कक्षा 10 और 12, मेडिकल और नसिर्ंग छात्रों को छोड़कर दो सप्ताह तक कोई ऑफलाइन कक्षाएं नहीं होंगी।

मेकेदातु परियोजना पर पदयात्रा को लेकर विपक्षी कांग्रेस के टकराव की स्थिति से अधिकारी चिंतित हैं। विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पदयात्रा निकालते समय जेल जाने के लिए तैयार रहने को कहा है। 10 दिवसीय पदयात्रा नौ जनवरी को मेकेदातु से शुरू होने वाली है।

कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने यह भी घोषणा की है कि वे पदयात्रा निकालने के फैसले से पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि हम डरेंगे नहीं। भाजपा को हम पर मामले थोपने दें और हमें जेल भेज दें।

सत्तारूढ़ सरकार ने राजनीतिक, धार्मिक और मनोरंजन सहित सभी प्रकार की सार्वजनिक सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है। मंत्री सुधाकर ने कांग्रेस पदयात्रा के संबंध में यह भी कहा है कि कानून अपना काम करेगा और यह उन पर भी समान रूप से लागू होता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper