Corona Update: देश भर में एक दिन में मिले 18 हजार से ज्यादा मामले, फिर डराने लगे कोरोना के आंकड़े

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 1,11,92,08 तक पहुंच चुकी है। बीते 24 घंटों में भारत में 18,327 नए मामले दर्ज किए गए और 108 लोग कोरोना वायरस से अपनी जान गवां चुके हैं।

बता दें कि देश के छह राज्यों में कोरोना के मामले ज्यादा दिखाई दे रहे हैं। महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश और दिल्ली, में दैनिक कोरोनावायरस मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है। दूसरी तरफ देखा जाए तो भारत में कोरोना टीकाकरण अभियान लगातार चल रहा है और 49 दिनों में कोरोनावायरस रोग (कोविद -19) के खिलाफ 1.90 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को टीका लगाया जा चुका है।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रशासन और लोगों की चिंता बढ़ गई है। महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है, इसके अलावा मुंबई में लोकल ट्रेन से हटाए गए प्रतिबंधों को भी फिर से लगाया जा सकता है। पूरे देश में कोरोना टीकाकरण का अभियान शुरू हो गया है, जिसके पहले चरण में हेल्थ वर्कर्स और फ्रंट लाइन वॉरियर्स को टीका लगाया गया था और अब दूसरे चरण में आम लोगों को टीका लगाया जा रहा है।

दूसरे चरण में 60 साल से ऊपर के लोग और 45 से ऊपर के उन लोगों को टीका लगाया जा रहा है जिन्हें गंभीर बिमारियां है। अब तक 1,94,97,704 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper