Corona Update: बीते 24 घंटे में कोरोना के 28,204 नए मामले आये सामने , रिकवरी रेट भी 97.45%

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच देश को बड़ी राहत मिली है। बीते एक दिन में 28,204 नए केस दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा 373 लोगों की बीते एक दिन में कोरोना के चलते मौत हुई है। लंबे समय बाद ऐसा हुआ है, जब कोरोना के नए केसों का आंकड़ा 30,000 से नीचे पहुंचा है। इसके साथ ही देश में एक्टिव केसों की संख्या में भी एक ही दिन में 13,680 की कमी देखने को मिली है। फिलहाल भारत में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 388,508 है। अब तक देश में 3 करोड़ 11 लाख से ज्यादा लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

भारत में 147 दिनों के बाद ऐसा हुआ है, जब कोरोना के नए केसों की संख्या इतनी कम दर्ज की गई है। इसके साथ ही कोरोना का रिकवरी रेट भी तेजी से बढ़ते हुए 97.45% पर पहुंच गया है। कई एक्सपर्ट्स की ओर से लगातार कोरोना की तीसरी लहर के अगस्त या सितंबर में आने की बात कही जाती रही है। उन भविष्यवाणियों को देखते हुए कोरोना के नए केसों का लगातार कम होता आंकड़ा देश के लिए बड़ी राहत का सबब है।

एक तरफ तेजी से बढ़ रहे वैक्सीनेशन और दूसरी ओर से नए केसों में कमी ने बाजार से लेकर स्कूलों तक के लिए एक पॉजिटिव माहौल तैयार करने का काम किया है। इसके चलते दिल्ली, यूपी से लेकर देश के तमाम राज्यों में ढील दी जाने लगी हैं और चरणबद्ध तरीके से स्कूलों और कॉलेजों को भी खोला जाने लगा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper