Corona update: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 17066 नए मामले, 257 और लोगों की मौत

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 17066 नए मामले सामन आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण का आकंड़ा 1077374 पहुंच गया है। राहत की बात ये ये रही कि राज्य में सोमवार को 15,789 लोग ठीक हुए हैं जिनको अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इसके साथ-साथ राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 257 लोगों की मौत हुई है।

राज्य में फिलहाल कोरोना वायरस संक्रमण से 755,850 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में फिलहाल कोरोना वायरस संक्रमण 2,91,256 एक्टिव केस हैं। मुंबई में धारावी की झुग्गी बस्ती में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 23 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या यहां बढ़कर 2938 हो गई। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने यह जानकारी दी। यह लगातार पांचवां दिन है जब यहां संक्रमण के मामले दो अंकों में सामने आए हैं। जबकि यहां संक्रमण को नियंत्रण में करने के अधिकारियों के कदमों की काफी प्रशंसा हो रही थी।

पिछले एक महीने से ज्यादा समय से कुछ दिनों को छोड़कर धारावी में इकाई अंकों में संक्रमण के मामले सामने आ रहे थे। बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि धारावी में 2,512 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है। उन्होंने बताया कि धारावी में अब संक्रमण के 156 मरीजों का इलाज चल रहा है। सितंबर की शुरुआत से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। महानगरपालिका पिछले दो महीने से ज्यादा समय से धारावी में संक्रमण से मौत के आंकड़े को साझा नहीं कर रही है। धारावी की झुग्गी बस्ती 2.5 वर्ग किलोमीटर में फैली है और यहां की जनसंख्या 6.5 लाख से ज्यादा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper