CWC की बैठक आज, राहुल दे सकते हैं इस्तीफा

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में करारी हार के कारणों पर मंथन करने के लिए कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की शनिवार को बैठक होगी। सूत्रों के अनुसार बैठक के दौरान पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, बैठक में मुख्य रूप से हार के कारणों पर विचार किया जाएगा। इस बारे में भी र्चचा होगी कि पार्टी को किस तरह से मजबूत किया जा सकता है।

बैठक में राहुल गांधी के अलावा संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कार्यसमिति के अन्य सदस्य शामिल हो सकते हैं। इस बीच करारी हार के बाद पार्टी में शुक्रवार को इस्तीफों की झड़ी लग गयी। पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राज बब्बर, अमेठी जिला अध्यक्ष और कई अन्य नेताओं ने भी पराजय की जिम्मेदारी लेते हुए त्यागपत्र दे दिए। कर्नाटक में कांग्रेस प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष एचके पाटिल और ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने चुनावों में खराब प्रदर्शन पर इस्तीफे की पेशकश की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper