दलितों पर अत्याचार करने वालों को कठोर सजा मिलनी चाहिए: अठावले

द लखनऊ ट्रिब्यून। केन्द्गीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने बुधवार को लखनऊ में कहा कि दलितों पर अत्याचार करने वालों को कठोर सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने राम मंदिर निर्माण का जिक्र करते हुए कहा कि मंदिर मसले पर कोई न कोई फार्मूला निकाला जाना चाहिए।
अठावले बैंक अधिकारियों के साथ बैठक के लिए लखनऊ आए हुए थे।
राम मंदिर मसले पर उन्होंने कहा कि अयोध्या में इस मसले पर कोई न कोई फार्मूला निकाला जाना चाहिए। वहां मंदिर बनना चाहिए। अठावले ने कहा कि मुस्लिम समाज के लिए विश्वविद्यालय या अस्पताल खोला जाना चाहिए। दोनों समाज के लोगों को जोड़ना चाहिए। राज्यमंत्री ने कहा कि दलितों पर अत्याचार करने वालों को कठोर सजा होनी चाहिए और जाति व्यवस्था खत्म करने के लिए अंतरजातीय विवाह को बढ़ावा दिया जाए। उन्होंने कहा कि दलितों पर पूर्ववतीã सरकारों में भी अत्याचार हुए और वर्तमान समय में भी अत्याचार हो रहे हैं। जातिवाद के चक्कर में अत्याचार होते हैं। जातिवाद को खत्म करना है, तो अंतरजातीय विवाह को बढ़ावा देना चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper