डा. अनुपम वाखलू बने रिह्यूमैटोलॉजी विभाग प्रमुख

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विविद्यालय के लिम्ब सेंटर स्थित रिह्यूमैटोलॉजी ( गठिया रोग) विभाग के वरिष्ठ डा. अनुपम वाखलू को विभागाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गयी है। अब तक रहे विभागाध्यक्ष प्रो. एके दास सेवानिवृत्त हो गए हैं। पदभार ग्रहण करने के बाद डा. वाखलू का दावा है कि मरीजों की समस्याओं का निदान कर बेहतर चिकित्सा दिये जाने की कोशिश रहेगी।

केजीएमयू के गठिया रोग विभाग में प्रदेश ही नहीं नेपाल, बिहार, मध्य प्रदेश के मरीज भी यहां इलाज कराने के लिए आते है। विभाग के डाक्टरों ने मरीजों की भीड़ पर अंकुश लगाने के लिए मनमाने तरीके से पर्चा के अलावा टोकन सिस्टम लागू कर दिया था। जिसे केजीएमयू प्रशासन ने रोक दिया था।

डा. अनुपम वाखलू ने पद भार ग्रहण करने के बाद बताया कि उनकी कोशिश होगी कि विभागीय प्रशासनिक कार्य बेहतर तरीके से करने के साथ ही ज्यादा से ज्यादा मरीजों का इलाज कर सकें। उनका दावा है कि रिसर्च कार्य को अधिक बढ़ावा दिया जाएगा। संस्थान में ज्यादा मरीज आते हैं तो यहां के छात्रों को रिसर्च के लिए अलग- अलग बीमारियां मिल जाती है। इससे ज्यादा बेहतरीन डाक्टर तैयार करने का अवसर देते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper