स्कूली बच्चों से सवार नौका डूबी अरब सागर में, चार बच्चों की मौत

मुंबई : महाराष्ट्र के पालघर में स्कूली बच्चों से भरी बोट अरब सागर में डूब गयी. जिसके चलते बोट में सवार चार बच्चों की मौत हो गयी. इस बड़े हादसे की खबर मिलते ही स्थानीय मछुवारों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन जिला प्रशासन ने शुरू कराया है. अभी तक 32 बच्चों को सुरक्षित बचाया जा सका है.

चार बच्चों के शव बरामद

बताया जाता है कि हादसे का शिकार हुई इस बोट में 40 स्कूली बच्चे सवार थे. ये बोट अरब सागर से छात्रों को लेकर आ रही थी. इस बीच बोट तटीय हिस्से दहानु के पास अरब सागर में डूब गई. इस बोट में सवार 4 बच्चों की पानी में डूबने से मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि 32 बच्चों को स्थानीय मछुवारों की मदद से सुरक्षित बाहर निकला जा चुका है. इसके अलावा अन्य बच्चों की तलाश जारी है. बरामद हुए बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है.

जानिए बोट में सवार बच्चे कहाँ के थे ?

पालघर के जिलाधिकारी प्रशांत नारनवारे ने बताया कि ये बोट स्कूली बच्चों को लेकर जा रही थी. जिसमें कुल 40 बच्चे मौजूद थे. नाव डूबने की खबर मिलते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई. जिसके बाद स्थानीय मछुआरों की मदद से बच्चों को बचाने की कोशिशें की गईं.बताया जा रहा है कि ये सभी छात्र स्थानीय बाबूभाई जूनियर कॉलेज में पढ़ते हैं. स्थानीय मछुआरों की बोट से मदद लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. साथ ही भारतीय कोस्ट गार्ड भी बच्चों को बचाने में जुटे हुए हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper