गोयल ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस में साइबर सिक्योरिटी पर वर्कशाप का आयोजन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को गोयल ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस में साईबर सिक्योरिटी विषय पर कार्यशाला का आयोजन एकेटीयू एवं यूपी पुलिस के तत्वाधान में इनोवेटिव आईडियाज इंफोटेक के द्वारा किया गया। इस वर्कशाप में राहुल मिश्रा, सलाहकार यूपी पुलिस साईबर सेल ने गोयल ग्रुप के छात्र छात्राओं को आज के डिजिटल वर्ल्ड में हो रहे साइबर क्राइम जैसे एटीएम में धोखाधड़ी, कार्ड क्लोनिंग, फोन काल्स स्पूफिंग आदि के बारे में अवगत कराया।

राहुल मिश्रा ने छात्र छात्राओं को वर्तमान में हो रहे क्राइम के समाधान के भी विभिन्न उपाय बताये। उन्होने बताया कि कैसे अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल को और अपने बैंकिंग सिस्टम को सुरक्षित रखा जा सकता है। इस अवसर पर गोयल ग्रुप के सभी छात्र छात्राओं एवं सदस्यों को राहुल मिश्रा के द्वारा आधुनिक परिवेश में साइबर सुरक्षा के सम्बन्ध में भरपूर ज्ञान प्राप्त हुआ।

गोयल ग्रुप के चेयरमैन इं. महेश गोयल ने एकेटीयू, पुलिस महकमे एवं राहुल मिश्रा जी के इस अभियान प्रति आभार व्यक्त किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper