गोरखपुर से मुंबई के यात्रियों के लिए अच्छी खबर, आज से तीसरी उड़ान सेवा शुरू

गोरखपुर: गोरखपुर से मुंबई के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। मंगलवार से मुम्बई के लिए तीसरी उड़ान सेवा शुरू हो रही है। इसके बाद मुंबई का हवाई सफर और आसान हो जाएगा। स्पाइस जेट, इवनिंग फ्लाइट के तौर पर मुंबई के लिए अपनी उड़ान शुरू करने जा रही है। कंपनी के प्रस्ताव को मंजूरी देने के साथ ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उड़ान का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। वहीं विमान कंपनी इंडिगो भी मुंबई के लिए जल्द ही सप्ताह में तीन दिन की जगह रोजाना उड़ान भरने लगेगी।

स्पाइस जेट का यह दूसरा विमान हर सप्ताह मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को मुंबई के लिए उड़ान भरेगा। स्पाइस जेट का 180 सीटों वाला एक विमान पहले से मुंबई के लिए रोजाना उड़ान भरता है। लॉकडाउन के बाद मुंबई जाने वाले यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इंडिगो ने भी जुलाई में मुंबई के लिए उड़ान शुरू कर दी। इंडिगो का यह विमान सोमवार, शुक्रवार और शनिवार को उड़ान भरता है। रोजाना उड़ान के लिए कंपनी की तरफ से एयरपोर्ट अथॉरिटी को प्रस्ताव भी भेजा गया है।

इवनिंग फ्लाइट के लिए जारी शेड्यूल के मुताबिक दोपहर एक बजे स्पाइस जेट का विमान मुंबई से उड़ान भरकर दोपहर बाद 3.40 बजे गोरखपुर पहुंचेगा। आधे घंटे के अंतराल के बाद शाम 4.15 बजे वहीं फ्लाइट गोरखपुर से उड़ान भरकर शाम 6.50 बजे मुंबई पहुंचेगी। दोपहर बाद ज्यादातर फ्लाइटों के आने-जाने की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी न हो इसके लिए एयरपोर्ट के निदेशक एके द्धिवेदी ने समय में थोड़ा बदलाव करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी का पत्र लिखा है।

गोरखपुर से उड़ानों की संख्या नौ हो जाएगी
मुंबई के लिए स्पाइस जेट की इवनिंग फ्लाइट शुरू होने के बाद गोरखपुर से फ्लाइट की संख्या फिर नौ हो जाएगी। इसमें दिल्ली और मुंबई के लिए तीन-तीन फ्लाइट तो कोलकाता, प्रयागराज, हैदराबाद के लिए एक-एक फ्लाइट शामिल है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper