गुजरात नगरपालिका चुनाव : भाजपा ने जीती 45 सीटें

अहमदाबाद : गुजरात निकाय चुनावों की गिनती सोमवार को सुबह 8 बजे से शुरू हुई। प्रारंभिक रुझानों में 75 नगर पालिका में से भाजपा ने 45 पर कब्जा जमाया, जबकि कांग्रेस को 14 नगरपालिका में जीत मिली। विधानसभा चुनाव की तरह कांग्रेस इन चुनाव में भी कई नगरपालिका भाजपा से छीनने में कामयाब रही। पीएम मोदी के पैत्रक गांव वडनगर में भाजपा ने प्रचंड जीत हासिल की है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पैतृक गांव वडनगर में भाजपा ने 28 में से 27 सीट जीतकर कांग्रेस का सूपडा साफ कर दिया। राज्य की 75 नगरपालिका के चुनाव परिणाम सोमवार को घोषित हुए जिनमें 45 पर भाजपा, 14 पर कांग्रेस तथा 4 नगरपालिका में निर्दलीय बहुमत हासिल करते नजर आ रहे हैं। इस बार के निकाय चुनाव में सूबे की सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। दिसंबर में विधानसभा चुनाव के बाद यह पहला स्थानीय निकाय चुनाव है। ऐसे में सभी की निगाहें भाजपा पर है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper