एसकेडी एकेडमी का इस वर्ष भी शत-प्रतिशत रहा हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का रिजल्ट

लखनऊ: एसकेडी एकेडमी इण्टर कालेज यूपी बोर्ड का हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट- 2020 का परीक्षा परिणाम प्रत्येक वर्ष की भाँति इस वर्ष भी शत-प्रतिशत रहा। लखनऊ में 10वाँ स्थान एवं विद्यालय में प्रथम स्थान अनु वर्मा ने 90.50 प्रतिशत से प्राप्त किया, अभय प्रताप सिंह 89.33 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में द्वितीय, यश प्रताप सिंह 88.17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में तृतीय एवं कृष्ण कुमार 87.83 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में चतुर्थ स्थान प्राप्त किया।

विद्यालय के अभिषेक सिंह ने 83.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर इण्टरमीडिएट में विद्यालय में प्रथम स्थान यशार्थ सिंह ने 82.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में द्वितीय स्थान, अनुराग श्रीवास्तव ने 81.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में तृतीय स्थान एवं प्रदीप सिंह परिहार ने 80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में चतुर्थ स्थान प्राप्त किया।

साथ ही इन सभी विद्यार्थियों ने अपने नाम के साथ-साथ अपने माता-पिता व विद्यालय का नाम जनपद में ही नहीं वरन् पूरे प्रदेश में गौरवान्वित किया है। विद्यालय के इण्टरमीडिएट एवं हाई स्कूल के 132 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। सभी विद्यार्थी ससम्मान उत्तीर्ण हुए। विद्यालय के निदेशक मनीष सिंह ने उपरोक्त सभी सफल विद्यार्थियों व शिक्षकों को जूम पर सम्बोधित करते हुये कहा कि इन परिस्थितियों से किसी को घबराने की आवश्यकता नहीं है हमारी एकेडमी की पूरी टीम अपको रेगुलर आँनलाइन क्लास उपलब्ध कराती रहेगी एवं पाठ्यक्रम चलाने में किसी प्रकार की बाधा नहीं आयेगी हमारे सभी टीचर्स पूर्णतया प्रशिक्षित हैं एवं हमारे पढ़ाने का सिस्टम भी एडवांस है।

इस वर्ष कोविड महामारी की विषम परिस्थितियों के चलते गतवर्षाें की भांति बच्चों ने अच्छा प्रदर्शन किया। रिजल्ट के विषय में बच्चों से जूम पर विडियों साक्षात्कार किया जिसमें बच्चों ने अपनी सफलता पर खुशी व्यक्त करते हुये स्कूल प्रबंधन, प्रधानाचार्य एवं शिक्षकगणों का आभार व्यक्त किया। पत्रकारों से भी बातचीत करते हुये सभी बच्चों ने अपनी पढ़ाई की तैयारी का श्रेय ईश्वर की कृपा, माता पिता का आशीर्वाद एवं विद्यालय से प्राप्त हुये रेगुलर असाइमेंन्ट व उपयुक्त मार्गदर्शन को दिया। साथ ही यू0 पी0 बोर्ड की सभी परीक्षायें समय से हो गई इसके लिये भी ईश्वर की कृपा मानते है।

मौजूदा हालात में भविष्य में क्या करना है एवं कैसे करना है इस पर बातचीत में विद्यार्थियों का कहना था कि ऐसे समय में हम सभी जगह अपनी ऑनलाइन पढ़ाई जारी रख रहे हैं। इन परिस्थितियों से घबराना नहीं है एवं रूकना भी नहीं है सभी सावधानियों को ध्यान में रखते हुये हम भविष्य के लिए विकल्प खोज रहे हैं।

दसवीं के उत्तीर्ण विद्यार्थियों ने बताया कि एस0 के0 डी0 ऐकेडमी में हमें लगातार ऑनलाइन क्लासेज मिल रहीं हैं जिससे हमारा कोई भी नुकसान नहीं हो रहा है। विद्यालय के संस्थापक प्रबंधक एसकेडी सिंह, निदेशक मनीष सिंह, प्रधानाचार्य डीके सिंह ने सभी सफल विद्यार्थियों को व उनके माता-पिता को बधाई दी व भविष्य हेतु शुभकामनाएँ दी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper