IAS अधिकारी का देसी लुक हुआ वायरल, सोशल मीडिया पर बनीं सेलिब्रिटी

नई दिल्ली: राजस्थान की IAS अधिकारी मोनिका यादव का देसी लुक सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है। सीकर मूल के IAS अधिकारी का उदयपुर से घनिष्ठ संबंध है। उनके पति आईएएस सुशील यादव उदयपुर के राजसमंद जिले में एक उप-विभागीय अधिकारी हैं और मोनिका यादव फ़िलहाल मातृत्व अवकाश पर हैं।उनकी राजस्थान के एक ग्रामीण वेशभूषा में नवजात शिशु की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

सीकर जिले के श्रीमाधोपुर तालुका के लिसाडिया गांव के वरिष्ठ आरएएस अधिकारी हरफूल सिंह यादव की बेटी मोनिका ने भारतीय प्रशासनिक सेवा परीक्षा 2017 में 403 वीं रैंक हासिल की और उन्हें भारतीय रेलवे के लिए चुना गया।उनके पिता एक अधिकारी हैं और भले ही वे स्वयं उच्च सरकारी सेवा में रहे हों लेकिन मोनिका ने कभी राजस्थान की परंपरा को नहीं छोड़ा। इस तस्वीर के बाद वह अब सोशल मीडिया पर एक सेलिब्रिटी बन गई हैं।

मोनिका की शादी भी आईएएस अधिकारी सुशील यादव से हुई थी, जो वर्तमान में राजसमंद में उदयपुर में कार्यरत हैं। “यह तस्वीर उस समय की है जब मोनिका ने बेटी को जन्म दिया था,” आईएएस सुशील ने कहा। मोनिका को सामाजिक परंपराओं से बहुत प्यार है। वह सामाजिक परंपराओं के प्रचार के साथ-साथ लोगों को अच्छी परंपराओं से जोड़ने का काम कर रही हैं। हालांकि उसे नहीं पता था कि मोनिका की फोटो वायरल हो जाएगी। मोनिका ने मार्च 2020 में एक बेटी को जन्म दिया। मोनिका यादव को रेलवे कोटा जोन मिला है। उनका प्रशिक्षण लखनऊ में होगा। वह इस समय मातृत्व अवकाश पर हैं। वह दिसंबर 2020 में प्रशिक्षण के लिए लखनऊ जाएंगी। प्रशिक्षण पूरा होने के बाद कोटा क्षेत्र में उनको पोस्टिंग दी जाएगी।

सोशल मीडिया पर हो रही प्रशंसा से ग्रामीण संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा, जो अच्छी बात है। वह कहती है कि जब वह अपने गांव जाती है, तो वह देशी अंदाज़ में ही रहती है। न केवल उनका परिवार बल्कि अन्य ग्रामीण भी इस बात पर गर्व महसूस करते है। उनका कहना है कि कोई भी व्यक्ति चाहे कितना भी बड़ा हो जाए, कितनी भी पढ़ाई कर ले या कितना भी पैसा कमा ले पर अपनी संस्कृति को कभी नहीं भूलना चाहिए। इतना ही नहीं, मोनिका का यह भी मानना ​​है कि संस्कृति को बनाए रखना उनके जैसे लोगों के लिए एक बड़ी जिम्मेदारी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper