IAS इंटरव्यू में लडकी से पूछा, ‘तुम हिन्दुओ को सपोर्ट करोगी या मुसलमानों को?’ जवाब देते ही सेलेक्ट हो गयी

जो भी बच्चे आईएएस के एग्जाम की तैयारी करते है उनके बारे में तो सभी लोग जानते ही है और जिस तरह से वो घंटो घंटो तक अपने आपको किताबो में डुबो ही देते है वो भी अपने आप में देखने लायक होता है मगर जब बात आती है इंटरव्यू की तो उसमे अच्छे अच्छो के पसीने छूट जाते है क्योंकि इसमें आपको सामने बिठाकर के ऐसे ऐसे सवाल पूछे जाते है जो अगर आप ठन्डे दिमाग से जवाब दे तब तो पार कर जाते है लेकिन अगर आप हकबका जाते है या फिर परेशान हो जाते है फिर आपके लिए मुश्किल होता है.

चलिए फिर आज की बात करते है जिसमे हम साक्षी नाम की लडकी की बात करते है जिसने सभी को अपने जवाब से चकमा दिया. साक्षी इंटरव्यू देने के लिए गयी थी और उनसे सवाल में पूछा गया कि मान लो आप एक डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट बन गयी है और रामनवमी का दिन है.

उस दिन हिन्दू समाज आता है और वो आपसे कहता है कि उन्हें रामनवमी का जुलूस निकालना है और दूसरी तरफ मुस्लिम पक्ष आ जाता है जो कहता है कि हमें ताजिया का जुलूस निकालना है. आप इन दोनों में से किसका साइड लोगी? इस पर जवाब देते हुए साक्षी ने कहा मैं किसी की तरफ नही जाऊंगी बल्कि दोनों ही त्यौहार के आयोजको को बुलाऊंगी और उनसे कहूँगी कि वो अपने अपने कार्यक्रम और जुलूस के लिए अलग अलग रूट चुन ले.

कोशिश करे कि समय भी अलग अलग ही हो ताकि सब कुछ शान्ति से हो जाए. अगर ऐसा हो जाए तो बेहतर है वर्ना मैं मजिस्ट्रेट हूँ मैं चाहूँ तो आदेश देकर के ऐसा करवा सकती हूँ अगर समझौता न हो. इस पर भी बात न बने तो मैं कार्यक्रम की अनुमति ही नही दूँगी. उनका ये जवाब सभी को बड़ा पसंद आया और वो इंटरव्यू में पास हो गयी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper