छात्र की हत्या के मामले मे रेस्टोरेट का वेटर गिरफ्तार

इलाहाबाद : एलएलबी छात्र दिलीप सरोज को पीटकर मारने के मामले मे रविवार को पुलिस ने रेस्टोरेट के वेटर मुन्ना सिंह चौहान को गिरफ्तार कर लिया। मुन्ना ने भी दिलीप के सिर पर राड से वार किया था। मुख्य आरोपी रेलवे टीटीई विजय शंकर सिंह की तलाश मे तीन टीमे छापामारी कर रही है। एसएसपी आकाश कुलहरि ने चौकी प्रभारी कटरा दयाराम और दो सिपाहियो को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पुलिसकर्मियो की लापरवाही की जांच एसपी सिटी सिद्धार्थ शंकर मीणा को दी गई है।

जांच के बाद सीओ और इंस्पेक्टर भी गाज गिर सकती है। एसएसपी आकाश कुलहरि ने रविवार की रात पुलिस लाइन मे आरोपी वेटर को मीडिया के सामने पेश किया। बताया कि वीडियो फुटेज मे कलिका रेस्टोरेट के वेटर मुन्ना सिंह चौहान पुत्र रामधनी निवासी शेखपुर, आजमगढ़ को राड से दिलीप पर हमला करते देखा गया। गिरफ्तार मुन्ना का कहना है कि टीटीई विजय शंकर और दिलीप के बीच मारपीट हो रही थी। तब उसने बीच बचाव किया तो दिलीप ने उसे धक्का दिया था। बाद मे वह सब्जी लेकर जा रहा था तो दिलीप के धक्के से गिर गया।

इसी के बाद उसने राड से दिलीप के सिर पर वार किया। एसएसपी के मुताबिक, फुटेज मे जो सड़क पर दिलीप को पीट रहा है वह रेलवे का टीटीई विजय शंकर सिंह निवासी सुमेरवा, धनपथगंज, कूड़ेभार सुल्तानपुर है। विजय गाजीपुर मे तैनात है। उसकी तलाश मे तीन टीमे दबिश दे रही है। उसके दो साथियो की पहचान की कोशिश की जा रही है। फुटेज मे रेस्टोरेट मालिक अमित उपाध्याय निवासी आजमगढ़ बाइक से दिलीप को लादकर अस्पताल ले जाता दिखा है। उसे भी हिरासत मे लिया गया है। टीटीई की तलाश मे एक टीम गाजीपुर और दूसरी सुल्तानपुर भेजी गई है।

शुक्रवार रात दिलीप साथियो के साथ कालिका रेस्टोरेट पहुंचा। वहां पहुंचे टीटीई विजय शंकर से पैर लगने पर विवाद हुआ। रेस्टोरेट मे दोनो पक्षो मे जमकर मारपीट हुई। वेटर और टीटीई के साथियो ने दिलीप को पीटकर बेहोश कर दिया। दिलीप के साथी भाग गए तो टीटीई दिलीप को खीचकर सड़क पर लाया। सड़क पर टीटीई और उसके साथियो ने दिलीप को अधमरा कर दिया। उनके जाने के बाद रेस्टोरेट मालिक अमित दिलीप को अस्पताल ले गया। कोमा मे रहे दिलीप की रविवार सुबह मौत हो गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper