जानिए लोकसभा में केन्द्रीय बजट पर चर्चा करते हुए क्या बोले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ?

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं चंदौली सांसद डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने केन्द्रीय बजट पर सामान्य चर्चा में भाग लेते हुए लोकसभा में कहा कि संविधान की अवधारणा के अनुरूप लोककल्याणकारी राज्य के लिए समर्पित बजट का समर्थन करता हॅू, जिस बजट की हर योजना लोककल्याण के लिए समर्पित है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम विचार और राष्ट्र के लिए समर्पित है, हम पंड़ित दीन दयाल उपाध्याय के विचारों के अनुरूप दरिद्र नारायण की सेवा को ही नारायण की सेवा मानते है। देश की बदहाली के बीच मोदी जी ने लोकतंत्र के मंदिर की दहलीज पर मत्था टेकते हुए गरीबों के लिए समर्पित सरकार की शुरूआत की थी। जब प्रधानमंत्री ने जनधन योजना की शुरूआत की तो लगा कि खाते खुलवाने से क्या क्रांति आ जायेगी। लेकिन जब करोड़ों खाते खुले और उसके फायदे सामने आये तब समझ आया कि मोदी जी देश को किस दिशा में आगे ले जाना चाहते है।

उसके बाद उज्ज्वला योजना, मुद्रा योजना, स्टार्टअप जैसी योजनाएं प्रारम्भ हुई। किसान स्वाइल हेल्थ कार्ड से शुरू हुआ किसान कल्याण का सफर फसल बीमा योजना से आगे बढ़ा और इस बार के बजट में किसानों की लागत का ढेड़ गुना मूल्य किसानों को देने का साहसिक निर्णय लिया गया। स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट की बातों का पिछले लम्बे समय से उल्लेख किया जाता था। लेकिन 56 इंच के कलेजे वाली सरकार ने यह करके दिखाया।

डा0 पाण्डेय ने कहा कि मैंने बहुत पहले अमेठी के एक अखबार में समाचार पढ़ा था कि कांग्रेस के युवराज ने एक दुकान पर समोसे की तरफ इशारा करते हुए पूछा था कि यह क्या है ? लेकिन अब कांग्रेस को पकौड़ा और समोसा का फर्क समझ में आ गया, इसके लिए कांग्रेस को साधुवाद। हम कांग्रेस का दर्द समझ सकते है। इतिहास गवाह है और यह सदन भी गवाह है कि किसानों के सबसे बड़े रहनुमा सरदार बल्लभ भाई पटेल और उनके बाद चैधरी चरण सिंह जी थे। कांग्रेस ने जिन्हें आगे करके उनका पैर खीचने का काम किया। फिर चन्द्रशेखर जी को आगे बढ़ाकर कांग्रेस ने उनका पैर भी खींच दिया। आज कांग्रेस का दर्द यह है कि एक ऐसा नेता पांव जमाकर बैठा है, जिसका पैर खींचना तो दूर की बात है, उसने कांग्रेस को ही नीचे कर दिया है तो कांग्रेस अब ऊपर नहीं उठ पायेगी।

डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि स्वास्थ्य बीमा योजना के द्वारा प्रत्येक परिवार को प्रतिवर्ष 5 लाख रूपये की स्वास्थ्य बीमा की सौगात गरीब और मध्यम वर्ग के लिए स्वास्थ्य की गारंटी लेकर आयी है। स्वास्थ्य बीमा योजना जैसी योजना हिन्दुस्तान ही नहीं दुनिया में कही नहीं है। माननीय मोदी जी की सरकार का यह बजट गरीबों के सामने कांग्रेस की तरह 20 सूत्रीय टुकड़े फेकने वाला नहीं है। यह बजट गरीबों के जीवन स्तर को सुधारने वाला है। इस बजट से लोक कल्याण की भावना के साथ गरीब, किसान, नौजवान, व्यापारी सभी का कल्याण होगा। जनता भी जान गयी है कि 4 साल में मोदी जी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री जनधन योजना से लेकर जन-जन की योजनाओं तक देश में इतने गुणात्मक परिवर्तन हुए है तो अब जनता ने मोदी जी के हाथों में आगामी 10 साल के लिए देश को सौंपने का मन बना लिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper