गर्मियों में खुजली से ऐसे पाएं राहत

गर्मी का मौसम चालू होते ही त्वचा से जुड़ी कई बीमारियां उत्पन्न होने लगती है। पसीने और गंदगी की वजह से अधिकतर लोगों को खुजली की परेशान रहती हैं। यदि सही वक्त पर इस खुजली का इलाज नही किया जाए तो यह घमौरियों का रूप धारण कर लेती है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो इस तरह से आप घरेलू नुस्खों का उपयोग कर सकते हैं।

बर्फ

खुजली से राहत पाने के लिए आप बर्फ के टुकडो को प्रभावित भाग पर लगाएं। इस बात का जरूर ध्यान रखें कि इसका उपयोग सीधे अपनी त्वचा पर नहीं करके एक कपड़े की सहायता से बर्फ को शरीर पर इस्तेमाल करें।

मुल्तानी मिट्टी

मुल्तानी मिट्टी का प्रयोग कर त्वचा से जुड़ी किसी भी समस्या में राहत पाई जा सकती है। खुजली होने पर मुल्तानी मिट्टी का लेप लगाने से आपको कुछ ही दिनों में खुजली से आराम मिल जाएगा।

एलोवेरा

एलोवेरा हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसका इस्तेमाल आप प्रभावित जगह पर करें। ऐसा करने से आपको काफी राहत मिलेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper