IND vs SL: पिंक बॉल टेस्ट की तैयारियों में जुटी टीम इंडिया

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 12 मार्च से खेला जाना है। यह टेस्ट दूधिया रोशनी में पिक बॉल से खेला जाए। इस टेस्ट के लिए भारतीय खिलाड़ियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों के प्रैक्टिस सेशन की कुछ तस्वीरें अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की है जिसमें खिलाड़ी पिंक बॉल के साथ नजर आ रहे हैं। भारत का यह घरेलू सरजमीं पर दूसरा पिंक बॉल टेस्ट होगा, इससे पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 2019 में गुलाबी गेंद से टेस्ट खेला था, उस दौरान विराट कोहली ने शतक लगाया था।

बात सीरीज की करें तो मोहाली टेस्ट पारी और 222 रनों के बड़े अंतर से जीतकर भारत 1-0 से आगे चल रहा है। बेंगलुरु टेस्ट को जीतकर टीम इंडिया की नजरें श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति मजबूत करने पर होगी। भारत अभी प्वॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर है।

दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में एक बदलाव हुआ है। कुलदीप यादव को बीसीसीआई ने रिलीज कर अक्षर पटेल को जगह दी है। कुलदीप को अक्षर के बैकअप के रूप में ही टीम में जगह दी गई थी, अब अक्षर के फिट होने के बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया है।

पिक बॉल टेस्ट में तेज गेंदबाजों का बोल बाला रहता है, अब देखना होगा कि भारत तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स या फिर दो तेज गेंदबाज और तीन स्पिनर्स की में से किस रणनीति के साथ उतरता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper